TOB के वर्षगांठ पर समर्पित-अनुज कुमार वर्मा - गद्य गुँजन

TOB के वर्षगांठ पर समर्पित-अनुज कुमार वर्मा

Anuj

TOB के वर्षगांठ पर समर्पित

          अत्यंत हर्ष और उत्साह के साथ व्यक्त कर रहा हूँ कि जो मंच मुझे शिक्षक से कवि बनने की प्रेरणा प्रदान किया उनको और उनके संस्थापक साथ ही सभी सदस्यों का हृदय की गहराई से आभार प्रकट करता हूँ।

20 जनवरी 2019 से लगातार TOB जिस लक्ष्य की ओर अग्रसर हो रहा है, आनेवाले समय में यह समूह शिक्षा जगत में मील का पत्थर साबित होगा। TOB समूह दो वर्षों में जिस प्रकार अपने समूह के सदस्यों में एकता और सकारात्मकता का भाव जागृत कर शैक्षणिक रचना लिखवाने का इतिहास रचा है और सभी को एक सूत्र में पिरोये रखा है वो निश्चित ही प्रशंसनीय और अदभुत एवं उत्साहवर्धक है। यह समूह अपने इन दो वर्षों में शिक्षक समुदाय को निखारने और उनके अंदर छिपे प्रतिभा को पटल के माध्यम से उजागर किया है। अतः मैं संस्थापक और उनकी सोच को नमन करता हूँ। मैं कार्यप्रणाली में जुड़े सभी को नमन करता हूँ।

कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के दौर में जब सभी देशवासियों को घर के अंदर घुटन का एहसास हो रहा था तब भी यह समूह गद्यगुंजन और पद्यपंकज के रूप में शैक्षणिक रचना और आलेख को प्रकाशित कर अपने सदस्य को लिखने का भरपूर समय प्रदान कर खाली समय को उचित दिशा प्रदान किया। उन्हें अकेलेपन का भान तक नहीं हुआ।

TOB शैक्षणिक रचना का एक मात्र और सर्वोत्तम पटल है जिसके सभी सदस्य को अपने इस पटल पर नाज है। यह एक ऐसा पटल है जो शिक्षकों को सम्मान प्रदान करता है। अतः मैं इस समूह के कार्यप्रणाली से संतुष्ट और खुश हूँ। इस समूह और इसके सभी चाहने वालों को इस समूह का दूसरा वर्षगांठ मुबारक।

अनुज कुमार वर्मा
मध्य विद्यालय बेलवा कटिहार
बिहार

Spread the love

One thought on “TOB के वर्षगांठ पर समर्पित-अनुज कुमार वर्मा

Leave a Reply

%d bloggers like this: