टीकाकरण समझदारी है-अनुज कुमार वर्मा - गद्य गुँजन

टीकाकरण समझदारी है-अनुज कुमार वर्मा

Anuj

Anuj
टीकाकरण समझदारी है

          मेरे प्यारे देशवासियों, आप सभी कोरोना वैश्विक महामारी से अवगत हैं। इस वायरस का विकराल रूप भी हम सबने देखा और महसूस किया है। इसके दृश्य अत्यंत दुखदायी थे। अनेक घरों के दीये बूझ गए। कई परिवार आर्थिक रूप से पिछड़ गए। कई परिवारों का चिकित्सा के चक्कर में सबकुछ बर्बाद हो गया।

साथियों यह केवल परिवार हीं नहीं मानव को मानव से दूर कर घर में कैद कर दिया। इस वायरस ने विश्व के अनेक देशों का कमर तोड़ दिया। हमारा देश भारत भी इस वायरस की चपेट में आकर अपने कई परिवारों को खो दिया। भारत भी अपनी सबलता के लिए जूझ रहा है। ऐसे में अब कोरोना फिर नहीं। इस वायरस के विनाशकारी दृश्य को भी आप सभी ने देखा और महसूस किया है।

आप सभी के सहयोग से भारत इस वायरस से लड़ने में सफल हुआ है। हमारी एकता इस बात का परिचायक है। साथियों जब हमारा देश भारत दुसरी लहर की चपेट में था और कोरोना के पॉजिटिव केश प्रतिदिन चार लाख पार कर रहा था तब सभी चिन्तित और भयभीत हो गए थे। उस समय हमारी सरकार और हम सभी ने अपनी सूझ-बूझ और सतर्कता से तथा कोरोना गाइड लाइन का पालन कर अपने परिवार, समाज और राष्ट्र को बचाने का कार्य किया है क्योंकि यह केवल सरकार की जिम्मेवारी नहीं है बल्कि इसमें हमारी भागीदारी भी जरूरी है।

कोरोना को जड़ से मिटाने और भगाने के लिए सम्पूर्ण टीकाकरण एक मात्र रामबाण उपाय है। आप स्वयं जिम्मेदार बने, अपने और अपने परिवार के सभी सदस्यों का टीका करवाएं। यह बहुत जरूरी है।
प्यारे राज्यवासियों, केन्द्र और राज्य सरकारें सम्पूर्ण टीकाकरण हेतु प्रतिबद्ध है। अतः हम सभी के लिए 31.08.2021 को मेगा टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। इसके शिविर आपके पास के हीं विद्यालय, आंगनवाड़ी केन्द्र में रखे गए हैं। इस शिविर में अधिक से अधिक लोग शामिल होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

आप सभी से अनुरोध है कि आप सभी इस कार्यक्रम में शामिल होकर राष्ट्रहित में टीका लगवाएं।
कटिहार जिले के सभी प्रबुद्ध नागरिकों से मेरी अपील है कि आप सभी इस मेगा शिविर में भाग लेकर प्रथम तथा द्वितीय टीका लगवाएं जिससे कटिहार जिला राज्य में अपनी मजबूत स्थिति प्रस्तुत कर सके। साथ ही जिला पदाधिकारी कटिहार के 60000 लोगों के टीका का आंकड़ा पूर्ण हो सके। बांकी आप सभी बुद्धिजीवी और समझदार हैं।

अनुज कुमार वर्मा
मध्य विद्यालय बेलवा, कटिहार
बिहार

Spread the love

Leave a Reply

%d bloggers like this: